T20 WC: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया, भारत से भिड़ंत

सिडनी
महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 रन से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। चार बार की विश्व चैंपियन और इस बार खिताब को बचाने उतरी कंगारू टीम ने यहां पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 134 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी शुरू होने से पहले सिडनी में बारिश शुरू हो गई और जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो अफ्रीकी टीम नया टारगेट मिला। अब साउथ अफ्रीका को यह मैज जीतने के लिए 13 ओवर में 98 रन की दरकार थी। लेकिन वह 5 रन से लक्ष्य चूक गई।

कंगारू टीम की फाइनल में भिड़ंत अब टीम इंडिया से होगी। भारतीय टीम ने आज इंग्लैंड के खिलाफ अपना मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद अंकों के आधार पर फाइनल में जगह बनाई। टीम इंडिया इस टूर्नमेंट में पहली बार फाइनल में पहुंची है और अब वह अपने खिताब से सिर्फ एक जीत दूर है। टूर्नमेंट का फाइनल में 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा।

इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के सामने कप्तान मैक लेनिंग की नाबाद 49 रन की पारी की बदौलत 135 रन का लक्ष्य रखा था। बारिश के कारण मैच में ओवर काट लिए गए हैं और अब साउथ अफ्रीका 13 ओवर में 98 रन का टारगेट मिला।

बैटिंग पर उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुरुआती 5 ओवर में ही उसकी तीन बल्लेबाज पविलियन लौट चुकी हैं।

पहले विकेट के रूप में उसकी ओपनिंग बल्लेबाज लिज्ली ली 10 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद कप्तान डेन वेन नीकेर्क को मेगन स्कट ने क्लीन बोल्ड कर दिया। अब मिडल ऑर्डर की बल्लेबाज मिग्नॉन डुप्रीज से टीम को उम्मीद थीं कि वह पारी संभालें लेकिन डेलिसा की एक गेंद पर वह ड्राइव का निमंत्रण देखकर ललचा गईं और एक्स्ट्रा कवर में खड़ी लेनिंग ने अपने आगे की ओर गिरकर उनका खूबसूरत कैच पकड़ा।

Noman Khan
Author: Noman Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="60"]
error: Content is protected !!