होली पर जबलपुर कलेक्टर ने दी ऐसी सलाह, मानेंगे तो पास नहीं आएगा कोरोना वायरस

जबलपुर
 21वीं सदी में विश्वभर में महामारी की शक्ल लेते जा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर प्रशासनिक अमला जरा भी लापरवाही नहीं बरतना चाहता. भारत में 30 कोरोना वायरस पीड़ित मरीज़ों के सामने आने के बाद सरकारें जिला स्तर पर भी बचाव में कोई कोताही नहीं बरतना चाहतीं. जबलपुर जिले के कलेक्टर ने अलर्ट जारी करते हुए सभी विभाग प्रमुखों की आवश्यक बैठक बुलाई.

कोरोना वायरस से बचने के लिए अब प्रशासनिक अमले ने कमर कस ली है. प्रशासन जनजागरूक्ता के साथ-साथ अफवाहों पर भी कार्यवाही के मोड में आ गया है. सोशल मीडिया पर जबलपुर के 5 मरीज़ कोरोना पाजीटिव पाए जाने की अफवाहों का खंडन करते हुए कलेक्टर ने दोषी लोगों पर कार्यवाही के लिए साइबर सेल को निर्देश दिया है. वहीं कोरोना से निपटने के लिए मास्क की उपलब्धता को लेकर हाल ही में स्वास्थ्य महकमे द्वारा 5 हजार से अधिक मास्क खरीद लिए हैं, जिन्हे आम लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा. कलेक्टर ने आम लोगो से अपील करते हुए कॉटन के कपड़े का मास्क बनाने की भी सलाह दी है.

आगामी होली पर्व पर भी कोरोना के संकट के बादल छाए हुए हैं. स्वास्थ्य के मद्देनज़र कलेक्टर ने होली पर बीमार व्यक्तियों से गले न मिलने की बात तक कह डाली. कलेक्टर भरत यादव ने होली के लिए सिर्फ गुलाल के उपयोग की सलाह भी दी. होली पर किसी भी तरह के बड़े आयोजन के लिए उन्होंने विभाग से अनुमति लेने की बात कही. होली को देखते हुए ज़िले में एहतियातन धारा 144 लगा दी गई है.

Noman Khan
Author: Noman Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="60"]
error: Content is protected !!