अंकों का योग संयोग भी आपकी लाइफ को करता है प्रभावित

मार्च का महीना काफी महत्वपूर्ण है, इस महीने कई ग्रहों की स्थिति बदल रही है। इसके साथ ही अंकों का योग संयोग भी आपकी लाइफ को काफी प्रभावित करने जा रहा है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने में 8, 17, 26 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 होने से महीना कई मायनों में शुभ और लाभप्रद रहेगा।

मूलांक 1: नई कार्य योजनाएं बनाएं
आपकी कर्मठता आपको आपके कार्यक्षेत्र में प्रशंसा का पात्र बनाने की क्षमता रखती है। पूरे जोश और उत्साह के साथ अपने काम को अंजाम दें। संभव हो तो कुछ नई कार्य योजनाएं बनाएं और उन पर काम करना शुरू कर दें। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए अत्यधिक सूझबूझ की आवश्यकता है।

मूलांक 2: अनावश्यक तर्क से बचें
मानसिक चंचलता और भटकाव आपको कार्यों पर ध्यान केंद्रित नहीं करने देगी, इससे बचाव अपेक्षित है। दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं, बेहतर होगा ऐसे संबंधों में अनावश्यक तर्क से बचें। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है, सावधानी बरतें।

मूलांक 3: सुखद दांपत्य जीवन की होगी प्राप्ति
यह माह भविष्य की कल्पनाओं से ओत-प्रोत रहेगा। हर पल कल्पनाओं में खोए रहने से बचें, नहीं तो वर्तमान के कार्य प्रभावित हो सकते हैं। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले इस हफ्ते अपने चरम पर रहेंगे। सुखद दांपत्य जीवन की भी प्राप्ति होगी। कफ जनित समस्या प्रारंभ के 15 दिनों में ज्यादा प्रभावशाली होंगे, अतः इन समस्याओं से विशेष सतर्कता बरतें।

मूलांक 4: प्रेम संबंध होंगे और भी प्रगाढ़
व्यापारिक सूझबूझ से व्यापारिक निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। इस महीने अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। आय के दृष्टिकोण से भी यह महीना अच्छा-भला साबित होनेवाला है। प्रेम संबंध और भी प्रगाढ़ होंगे पर महीने के अंतिम सप्ताह में कुछ मनमुटाव की आशंका है।

मूलांक 5: सही समय पर लें सही निर्णय
अनिर्णय की स्थिति बनी रह सकती है, जिसकी वजह से कुछ बड़े और अवसरवादी निर्णय लेने में चूक हो सकती है। अतः इस महीने मन शांत रखें और निर्णय लेने में देर न करें। दांपत्य जीवन में प्रारंभिक 10 दिनों में मानसिक मतभेद संभव हैं पर बाद के दिनों में रिश्तों में मधुरता आती चली जाएगी। उच्च रक्तचाप की समस्या महीने के अंतिम दिनों में परेशान कर सकती है।

मूलांक 6: माह मध्य में मिलेगी अच्छी खबर
साहित्य, पत्रकारिता और कानून से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों वाला महीना रहेगा। किसी पुराने मित्र या परिचित से अचानक हुई मुलाकात आपकी तात्कालिक समस्या को हल कर देगी। आर्थिक मामलों में पूरे महीने किसी पर भी भरोसा न रखें वरना बहुत बड़ी क्षति हो सकती है। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अगर संतान के विवाह के लिए परेशान हैं तो महीने के अंत तक आपकी यह चिंता दूर होती नजर आएगी।

मूलांक 7: स्वास्थ्य का ध्यान रखें
मानसिक विचलन और विकेंद्रीकरण आपको आपके कार्यक्षेत्र में भटकाने की कोशिश करेगा, सावधान रहें। बुद्धि, वाणी और वाणिज्य का योग व्यापारियों को लाभ पहुंचाएगा। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या इस अवधि में परेशान कर सकती हैं। प्राणायाम और ध्यान की क्रिया आपको इस महीने मानसिक स्थिरता प्रदान करेगी।

मूलांक 8: पुरानी सारी समस्याएं होंगी खत्म
इस अंक के जातक पूरे महीने प्रसन्नचित अवस्था में रहकर भरपूर जिंदगी जिएंगे। परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और पुरानी सारी समस्याएं इन्हीं के सहयोग से खत्म भी हो जाएंगी। किसी बड़ी सोच से जीवन को नयी दिशा और नयी ऊर्जा मिलती नज़र आएगी। कंप्यूटर , सॉफ्टवेयर और प्रबंधन से जुड़े लोग अपने कार्यक्षेत्र में सफल होंगे, इनकी पुरानी समस्या और परेशानी भी इस महीने धीरे-धीरे खत्म होती जाएंगी।

मूलांक 9: व्यापारिक दृष्टकोण से लाभ के योग
व्यापारिक दृष्टिकोण से यह माह लाभ भरा साबित हो सकता है। व्यापारिक यात्रा भी लाभकारक साबित होगी, इनका लाभ लें। प्रेम-प्रसंग से जुड़े मामले और भी प्रगाढ़ होते चले जाएंगे और रिश्ते अंजाम की ओर अग्रसित होंगे। मातृपक्ष से विशेष सहयोग और लाभ की संभावना बनती नज़र आ रही है। नस-नाड़ी की समस्या माह के पहले हफ्ते परेशान कर सकती है।

Noman Khan
Author: Noman Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

What does "money" mean to you?
  • Add your answer

स्वामी विवेकानंद की 159वीं जयंती के अवसर पर जन अभियान परिषद् द्वारा पुलिस सामुदायिक भवन में जिला स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोज, अतिथि एवं वक्ताओं ने विवेकानंदजी के व्यक्तित्व तथा कृतित्व रखे अपने-अपने विचार

वनवासी कल्याण परिषद युवा प्रमुख एवं हित रक्षा तथा समस्त विद्यार्थियों ने मिलकर निकाली रैली, 1710 विद्यार्थियों द्वारा हस्ताक्षर कर ऑनलाइन परीक्षा केंद्र जिले में खोले जाने एवं कृषि महाविद्यालय की मांग को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

स्वामी विवेकानंद की 159वीं जयंती के अवसर पर जन अभियान परिषद् द्वारा पुलिस सामुदायिक भवन में जिला स्तरीय कार्यशाला का हुआ आयोज, अतिथि एवं वक्ताओं ने विवेकानंदजी के व्यक्तित्व तथा कृतित्व रखे अपने-अपने विचार

वनवासी कल्याण परिषद युवा प्रमुख एवं हित रक्षा तथा समस्त विद्यार्थियों ने मिलकर निकाली रैली, 1710 विद्यार्थियों द्वारा हस्ताक्षर कर ऑनलाइन परीक्षा केंद्र जिले में खोले जाने एवं कृषि महाविद्यालय की मांग को लेकर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बस स्टैंड फव्वारा चौक पर प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत घर-घर जाकर किया संपर्क, कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जेवियर मेड़ा एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रांका के नेतृत्व में हुआ कार्यक्रम

[adsforwp id="60"]
error: Content is protected !!