झाबुआ सहित रानापुर एवं थांदला में खिला कमल का फूल, पेटलावद में 7 भाजपा और 7 भाजपा के बागीयों ने जमाया कब्जा, झाबुआ में 9 पर बीजेपी, 7 पर कांग्रेस और 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की हुई एक तरफा जीत, जीत के बाद दोनो प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस ने ढोल-धमाकों, गुलाल और नृत्य करते हुए निकाले विजयी जुलूस

झाबुआ सहित रानापुर एवं थांदला में खिला कमल का फूल, पेटलावद में 7 भाजपा और 7 भाजपा के बागीयों ने जमाया कब्जा
झाबुआ में 9 पर बीजेपी, 7 पर कांग्रेस और 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों की हुई एक तरफा जीत
जीत के बाद दोनो प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस ने ढोल-धमाकों, गुलाल और नृत्य करते हुए निकाले विजयी जुलूस
झाबुआ। जिले का नगरीय निकाय चुनाव भाजपा के लिए जहां फिलगुड साबित हुआ वहीं कांग्रेस के लिए भी काफी फायदेमंद नजर आया। चारो निकायों के परिणाम आने के बाद झाबुआ, रानापुर एवं थांदला में भाजपा नगर सरकार पर कब्जा जमाते नजर आने के साथ पेटलावद में 7 सीटों पर भाजपा तो 7 सीटो पर भाजपा के बागियों का कब्जा होने से जोड़-तोड़ के बीच भाजपा करीब-करीब चारो निकायों में अपना कब्जा जमाती हुई फिलहाल दिख रहीं है। झाबुआ में 9 सीटों पर भाजपा, 7 पर कांग्रेस और 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपनी शानदार जीत दर्ज करवाई है। जीत के बाद दोनो प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस द्वारा भव्य विजयी जुलूस निकाले जाने के साथ ही वार्ड नंबर 5 एवं 6 में निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी अपने समर्थकों के साथ जोरदार विजयी जुलूस निकालते हुए मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।
झाबुआ शहर की मतगणना पाॅलिटेक्निक काॅलेज झाबुआ में दो कक्ष एफ-11 एवं एफ-23 में सुबह 9 बजे से आरंभ हुई। सर्वप्रथम शहर के 18 वार्डों में डाले गए कुल 38 डाक मतों की गणना हुई। जिसका परिणाम भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रहा। वार्ड क्र. 1 से आरंभ करने पर यहां से कुल डाले गए 712 मतों में से भाजपा की रेखा शर्मा को सर्वाधिक 308 मत, दूसरे नंबर पर श्रीमती माया उपाध्याय को 195 मत, तीसरे नंबर पर नेहा लोकेन्द्र कहार को 110 मत एवं चौथे नंबर पर संगीता महेन्द्रसिंह पंवार को 56 मत एवं कांग्रेस प्रत्याशी निशा बारिया को 37 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा 7 मतदाताओं ने नोटा चुना। इस प्रकार यहां से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती रेखा शर्मा ने एक तरफा जीत हासिल की। उक्त जीत में विशेष सहयोग भाजपा मंडल झाबआ के महामंत्री एवं पूर्व पार्षद रहे पपीष पानेरी का रहा। वार्ड क्र. 2 में कुल 917 मत डाले गए। जिसमें सर्वाधिक कांग्रेस प्रत्याशी अब्दुल करीम शेख को 385 वोट प्राप्त हुए। दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी जाकिर कुरैशी को 376 मत, भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्रसिंह पंवार को 138 मत, परवीन शेख को 6 वोट एवं 12 मतदाताओं ने नोटा बटन दबाया। यहां कशमकश भरे मुकाबले के बीच महज 9 वोटो के अंतराल से निर्दलीय प्रत्याशी जाकिर कुरैशी को पछाड़कर अब्दुल करीम शेख ने इस सीट पर कब्जा जमाया। वार्ड क्र. 3 में कुल 1390 मतदान हुआ। जिसमें सर्वाधिक कांग्रेस प्रत्याषी शाहिन गुल्लू कुरैशी को 375, दूसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी श्रीमती शोभा कटारा को 350, तीसरे नंबर पर मुमताज पति सलीम को 21, चौथे नंबर पर नीलोफर शेख को 114, पांचवे नंबर पर परवीन गम्फो को 276, छटवें नंबर पर साईना यासिन खान को 241 एवं सातवे नंबर पर सायरा बोना को महज 6 वोट ही प्राप्त हुए। 7 लोगों ने नोटा को अपनाया। इस प्रकार यहां से कांग्रेस प्रत्याशी शहिन गुल्लू कुरैशी ने प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी श्रीमती शोभा कटारा को महज 25 वोटो से परास्त किया। वार्ड क्र. 4 में इस बार मुकाबला काफी टफ रहा है। यहां कांग्रेस के किले में भाजपा ने निर्दलीय प्रत्याशी की मद्द से सेधमारी करते हुए जीत हासिल की है। यहां कुल 1146 मत डाले गए। जिसमें सर्वाधिक भाजपा प्रत्याषी श्रीमती कविता हेमेन्द्र नाना राठौर को 573 मत, दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल की बहू फरीना डाॅ. ताहिर शेख को 490 मत मिले। तीसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याषी नसीम बी सईदुल्ला खान को 78 मत एवं 5 मतदाताओं ने नोटा बटन दबाया। यहां कांग्रेस प्रत्याशी का निर्दलीय प्रत्याषी ने खेल बिगाड़ते हुए भाजपा प्रत्याषी की जीत का अंतर, निर्दलीय प्रत्याषी को मिले वोट के आसपास का ही है। वहीं यहां श्रीमती कविता हेमेन्द्र नाना राठौर को जीताने में विशेष भूमिका भाजपा मंडल के पूर्व अध्यक्ष दीपेश बबलू सकलेचा के साथ वार्ड में लगे समस्त युवा और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की भी रहीं।
वार्ड क्र. 5 एवं 6 में निर्दलीय प्रत्याशियों का रहा दबदबा
वार्ड क्र. 5 में कुल 624 मतदान हुआ। यहां बड़े उल्ट-फैर में अपने प्रतिष्ठान शिवानी स्टूडियों से कैमरा चुनाव चिन्ह लेकर पूरे दम-खम और मजबूत टीम के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे घनश्याम भाटी ने शानदार जीत दर्ज करवाई। दूसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी जितेन्द्र पटेल को 192 मत प्राप्त हुए। तीसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी जितेन्द्र राठौर को 23 वोट मिले। 12 ने नोटा बटन दबाया। इस प्रकार यहां से भी निर्दलीय प्रत्याशी घनश्याम भाटी ने अपना दम-खम दिखाते हुए अपने भारी समर्थकों और मजबूत टीम के साथ शानदार जीत हासिल की। यहां घनश्याम भाटी की जीत का कारण उनकी सरल छवि और मिलनसारिता प्रवृत्ति को बताया जा रहा है। वार्ड क्र. 6 में कुल 667 मत डाले गए। यहां भी एक बड़ा उल्टफैर सामने आया है। यहां से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती दीपा अजय सोनी को निर्दलीय प्रत्याशी सुश्री अनिला बेस, जो तलवार-ढाल के निशान से खड़ी हुई, उनसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। यहां निर्दलीय प्रत्याशी सुश्री अनिला बेस को उनकी सरल और मिलनसार छवि तथा उनके पुत्र कुंवर अभिजीतसिंह अभिमन्यू और उनके छोटे भाई की कड़ी मेहनत तथा संघर्ष के चलते 434 मत प्राप्त हुए। तो वहीं दीपा अजय सोनी को 151 वोट मिले। तीसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी कविता विजय रूनवाल को 71 वोट तथा 11 लोगों ने नोटो को चुना। यहां से शानदार जीत युवा अभिजीतसिंह बेस ‘अभिमन्यू’ की बुआं सुश्री अनिला बेस ने हासिल करते हुए जुलूस के माध्यम से पूरे वार्ड में भ्रमण कर समस्त मतदाताओं से आशीर्वाद प्राप्त किया। वार्ड क्र. 7 में रस्सा-कस्सी और खिंचतान के चलते बीजेपी प्रत्याशी की हुई हार
वार्ड क्र. 7 में 1002 वोट डाले गए। यहां इस बार संभावना व्यक्त की जा रहीं थी भाजपा की टिकीट से खड़े हुए यूूनस कुरैशी की माताजी सिराज बानो अच्छी जीत हासिल करेंगी, लेकिन यहां एक निर्दलीय प्रत्याशी नसीम इस्माईल खान ने उनके वोट बैंक में बड़ा घात करने के चलते पूर्व पार्षद रशीद कुरैशी की पत्नि रोशन रसीद ने दूसरी बार यहां से शानदार जीत हासिल कर ली है। कांग्रेस प्रत्याशी रोशन रसीद को 416 वोट, भाजपा प्रत्याषी सिराज बानो को 243 मत, तीसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी नसीम इस्माईल खान, जो संभवतः आप पार्टी के केंडिडेट बताए जाते है, उन्हें 252 वोट मिले एवं एक अन्य प्रत्याशी नसीम जब्बार को 74 वोट और नोटा पर 17 मतदाताओं ने बटन दबाए। इस प्रकार आपसी खिंचतान और रस्सा-कस्सी के चलते यहां से दूसरी बारी कांग्रेस प्रत्याशी की अच्छी जीत हुई है।
भाजपा के वार्ड में भाजपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत
वार्ड क्र. 8 में कुल 704 मतदान हुआ। यहां कहा जाता है कि भाजपा से चाहे जो भी उम्मीद्वार, यदि सामने बागी होकर कोई उम्मीद्वार चुनाव नहीं लड़े, तो भाजपा की जीत तय होती है। इस वार्ड को भाजपा के वार्ड के नाम से जाना जाता है। उसी अनुसार इस बार भी यहां परिणाम सामने आए। जिसमें भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व में नपा उपाध्यक्ष रह चुके विजय चौहान को सर्वाधिक 571 वोट मिले है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी किशोर आहूजा को 114 मत तथा तीसरे आप्शन में 19 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया है। यहां भाजपा प्रत्याषी विजय चौहान की ऐतिहासिक जीत पर चुनाव प्रभारी पूर्व पार्षद पति जितेन्द्र पंचाल एवं सह-चुनाव प्रभारी कार्तिक नीमा, संजय ओटी डाबी और वार्ड के समस्त रहवासियों ने मिलकर जमकर खुशियां मनाते हुए आतिशबाजी कर विजयी प्रत्याशी का पुष्पमालाओं से जोरदार स्वागत किया।
वार्ड क्र. 9 में लाखनसिंह सोलंकी का रहा भारी दबदबा
वार्ड क्र. 9 में कुल 726 मतदान हुआ। जिसमें से सर्वाधिक भाजपा प्रत्याशी लाखनसिंह सोलंकी को एक तरफा 550 वोट प्राप्त हुए। कांग्रेस प्रत्याशी विजयसिंह पंवार को 168 मत मिले एवं 8 मतदाताओं ने नोटा को चुना। यहां 382 वोटो से लाखनसिंह सोलंकी की शानदार जीत हुई। वहीं इस जीत में वार्ड से वरिष्ठ भाजपाईयों में विकास शाह, आशीष कटलाना, दीपक सोनी, मुकेश गवली, राजेश शाह, राजा ठाकुर, मयंक कहार सहित अन्य युवा कार्यकर्ताओं की विशेष भूमिका रहीं।
चार-कोणीय मुकाबले में पं. महेन्द्रकुमारी तिवारी ने शानदार जीत हासिल की
वार्ड क्र. 10 में कुल 481 मतदान हुआ। यहां चार-कोणीय मुकाबला माना जा रहा था। जिसमें मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के साथ दोनो ही पार्टीं से बागी होकर दो प्रत्याषी खेल बिगाड़ रहे थे, लेकिन उनकी ज्यादा नहीं चल सकी। अततः इस वार्ड के मजबूत मुकाबले में भाजपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी को शिकस्त दी। सर्वाधिक मत भाजपा प्रत्याषी पं. महेन्द्रकुमार तिवारी को 209 प्राप्त हुए। दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी गौरव सक्सेना को 155 मत मिले, तो तीसरे नंबर पर भाजपा से बागी सुनिल शर्मा को 92 मत और कांग्रेस के बागी उषा विवेक येवले को 25 मत मिले। इस वार्ड से खड़े हुए राजपूत समाज के अध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी की बड़ी दुर्गति हुई, उन्हें उनके महज एक प्रस्तावक ने भी वोट नहीं दिया। उन्हें जीरो वोट प्राप्त हुए। वह वर्तमान में राजपूत समाज झाबुआ के अध्यक्ष भी है। इसके अलावा इस वार्ड में नोटा पर भी जीरो वोटिंग हुई। मतलब इस वार्ड के मतदाताओं ने अपनी समझ और जागरूकता का परिचय देते हुए यहां से योग्य केंडिडेट के रूप में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व जिला कार्यालय मंत्री पं. महेन्द्रकुमार तिवारी को वार्ड के नेतृत्वकर्ता के रूप में चुना है। उनकी इस जीत का श्रेय यहां पर भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक, मंडल मंत्री राजेश थापा एवं किशोर भाबर, मंडल मीडिया प्रभारी प्रियंक तिवारी, भाजपा जिला आईटी सेल प्रभारी स्वीट गोस्वामी, युवा नेता एवं कार्यकर्ताओं में रवि थापा, कुंवर दशरथसिंह पंवार, रमण कनेश आदि की कड़ी मेहनत को जाता है।

392 वोटों से पुनः वार्ड के तड़वी बने शशि धुमसिंह डामोर
वार्ड क्र. 11 में कुल 1606 वोट डाले गए। इस वार्ड में पूर्व पार्षद शशि धुमा डामोर को वार्ड के तड़वी के रूप में पहचाना जाता है, अर्थात वह वार्ड के रहवासियों के सुख-दुख में हमेशा साथ रहते है और जमीनी स्तर के व्यक्ति होने से उन्हें इस बार भी इसका काफी फायदा मिला। जिसके कारण यहां से कांग्रेस प्रत्याशी धुमसिंह डामोर को सर्वाधिक 937 मत प्राप्त हुए, तो वहीं भाजपा प्रत्याशी धर्मेंश बामनिया ‘बंटी’ को 545 मत प्राप्त हुए। तीसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याषी पिल्लू ताहेड़ को 73 एवं चौथे नंबर पर अनिल मकवाना को 33 वोट मिले। नोटा को 18 लोगाे ने चुना। इस प्रकार यहां से 392 वोटो की लीड से एक बार पुनः वार्ड के तड़वी के रूप में शशि धुमसिंह डामोर की ताजपोशी हुई।
कांतिलाल भूरिया के वार्ड में विनय भाबोर की दूसरी बार जीत
वार्ड क्र. 12 में कुल 1138 मत डाले गए। यहां से कांग्रेस प्रत्याषी एनएसूयआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर को सर्वाधिक 579 मत प्राप्त हुए। वहीं उनके प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याषी ने भी कड़ी फाईट देते हुए 550 वोट प्राप्त किए। इसके अलावा 9 वोटर ने नोटा का बटन दबाया। ज्ञातव्य रहे कि वार्ड क्र. 12 पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया का वार्ड है। वह यहां अपने पुत्र मप्र युवक कांग्रेस डाॅ. विक्रांत भूरिया और पूरे परिवार के साथ निवास करते है। इस वार्ड से पूर्व में विनय भाबोर की बहन कु. आयुषी भाबोर ने भी पिछले चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी। वार्ड में विनय भाबोर एवं उनके बड़े भाई युथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथा जिला पंचायत सदस्य विजय भाबोर की अच्छी और सरल छवि तथा पूर्व कार्यकाल में वार्ड के रहवासियों के सुख-दुख में हमेषा साथ रहने और वार्ड में करवाए आवश्यक विकास कार्यों के चलते वार्ड की जनता ने उन्हें दूसरी बार अपना प्रतिनिधि चुना है। विनय भाबोर को जीत पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, मप्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ. विक्रांत भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, जिला कांग्रेस कोषाध्यक्ष प्रकाश रांका आदि ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए हर्ष व्यक्त किया। विनय भाबोर अपने प्रतिद्वंदी दिनेश परमार से 29 वोटो से अंतराल से विजयी हुए।
पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया का दबदबा रहा कायम
वार्ड क्र. 13 में कुल 1903 वोट डाले गए। यह बड़ा वार्ड होने से चार मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई थी। जिसके चलते यहां चार चरणों में मतगणना हुई। जिसमें चारों चरणों में ही भाजपा प्रत्याशी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं वर्तमान भाजपा जिला उपाध्यक्ष बसंती बारिया को लगातार बढ़त मिली और चौथे चरण के बाद उन्हें कुल 1105 मत प्राप्त हुए। दूसरे नंबर पर कांग्रेस प्रत्याशी हजा रामला को कुल 768 वोट मिले। 30 वोट नोटा पर गए। इस प्रकार यहां से 337 वोटो की बड़ी लीड के साथ एक बार फिर भाजपा से बसंती बारिया की ताजपोशी हो चुकी है।
वार्ड क्र. 14 में समस्त भाजपाईयों की एकजुटता के चलते कविता सिंगार हुई विजयी
वार्ड क्र. 14 में कुल 1094 वोट डाले गए। यहां से इस बार भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक के कोटे से युवा भाजपा नेता शैलेष बिट्टू सिंगार की भाभी श्रीमती कविता शैलेन्द्र सिंगार को पार्टी से टिकीट प्राप्त हुई थी। जिस पर युवा भाजपा नेता शैलेष बिट्टू सिंगार ने वार्ड में निवासरत समस्त भाजपाईयों की एकजुटता और कड़ी मेहतन के चलते खरा उतरते हुए यहां से ऐतिहासिक रेकार्ड तोड़ जीत हासिल की है। जिसका श्रेय वार्ड में निवासरत समस्त भाजपाईयों के साथ वार्ड की समस्त मतदाताओं को भी जाता है, जिन्होंने महिला उम्मीद्वार के रूप में श्रीमती कविता सिंगार को भारी बहुमतों से विजयी बनाया। वहीं यहां भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने में पूर्व युवा भाजपा नेता दिलीप कुशवाह और उनकी पूरी युवा टीम का भी विशेष सहयोग रहा है। जीत के बाद युवा नेता शैलेष बिट्टू सिंगार ने मतगणना स्थल पर ही भाजपा जिलाध्यक्ष एलएस नायक के चरण छूकर उनसे आर्शीवाद लिया तथा भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नायक ने विजेता प्रत्याशी श्रीमती कविता सिंगार को शुभकामनाएं प्रेषित की। इस वार्ड से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती कविता सिंगार को सर्वाधिक 859 मत प्राप्त हुए है वहीं कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व पार्षद हेमेन्द्र बबलू कटारा से जुड़े विशेष सहयोगी रामसिंह हटिला की बहन रेखा हटिला को 228 मत मिले। 7 वोटर ने नोटा बटन दबाया। यहां से सबसे ऐतिहासिक और सर्वाधिक 631 वोटों से जीत श्रीमती कविता सिंगार ने अर्जित की है। पूर्व पार्षद हेलन मेड़ा को शीला मकवाना ने किया परास्त –
वार्ड क्र. 15 में कुल 440 वोट डाले गए। यहां पूर्व पार्षद भाजपा प्रत्याशी हेलन विवेक मेड़ा का इस बार जादू नहीं चल सका। उन्हें 120 मत प्राप्त हुए। इसी प्रकार उनके प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती शीला मकवाना को 239 वोट मिले। शीला मकवाना कांग्रेस के युवा कार्यकर्ता तथा पूर्व में पार्षद रह चुके वरूण मकवाना की माताजी है। उन पर इस बार वार्ड की जनता ने भरोसा करते हुए उन्हें 119 वोटो से जीत दिलवाई है। इसी प्रकार यहां से तीसरे प्रत्याशी के रूप में सीमा डामोर को 77 वोट मिले। 4 वोट नोटा पर गए।
पर्वत मकवाना और अविनाश डोडियार की लड़ाई में पर्वत मकवाना की जीत
वार्ड क्र. 16, जहां तीन मतदान केंद्र बनाए गए थे। यहां पर कुल 1457 वोटिंग हुई। यहां मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी पर्वत मकवाना और निर्दलीय प्रत्याशी अविनाश डोडियार के बीच था। इसके अलावा अन्य उम्मीद्वार भी मैदान में थे। यहां रोमांचक मुकाबले में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रहे पर्वत मकवाना अपने प्रतिद्वंद्वी अविनाश डोडियार से महज 21 वोटो से जीते है। भाजपा प्रत्याशी पर्वत मकवाना को 544 वोट, निर्दलीय प्रत्याशी अविनाश डोडियार को 523 वोट, कांग्रेस प्रत्याशी संजय परमार को 242 वोट, अनिता प्रतापसिंह भूरिया को 57 वोट, प्रेमसिंह भूरिया को 20 वोट एवं भाजपा से बागी होकर तथा जयस समर्थित होकर चुनाव लड़े सज्जनसिंह भूरिया को 58 वोट, निर्दलीय प्रत्याशी अनिता प्रतापसिंह भूरिया को 57 वोट तथा नोटा पर 13 वोट डले। यहां वरिष्ठ भाजपा नेता विजय नायर के नेतृत्व में पूरी भाजपाई टीम के शानदार मेनेजमेंट के चलते भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई।
वार्ड क्र. 17 में मालू डोडियार का दबदबा रहा कायम, वार्ड में विकास कार्यों के बल पर जीती
वार्ड क्र. 17, जो शहर का सबसे वार्ड है, यहां कुल 4 मतदान केंद्रों पर 1895 वोट डाले गए थे। बताया जाता है कि यहां पूर्व पार्षद रहते हुए मालू डोडियार द्वारा वार्ड में विकास के अनेक कार्य करवाएं गए। साथ ही उनकी अच्छी तथा सरल छवि के चलते वार्ड की जनता ने उन पर एक बार फिर भरोसा किया है। यहां हम आपको बता दे कि उनके पुत्र दीपू डोडियार वार्ड के रहवासियों की सेवा के लिए पूरी तरह तत्पर रहते है। रहवासियों के अनुसार वार्ड में छोटी से लेकर बड़ी समस्या को लेकर भी मोबाईल पर दीपू डोडियार को समस्या बताने पर उनके द्वारा तत्काल उसका निदान किया जाता था। यहां आपको हम यह भी बता दे कि सोषल मीडिया पर वार्ड क्र. 17 में सुविधा हेतु बनाए गए ग्रुप में वार्ड की समस्या संबंधी कोई भी पोस्ट आने पर दीपू डोडियार द्वारा तत्काल ही उसे संज्ञान में लेकर निदान करने के चलते उन्हें दूसरी बार वार्ड से अच्छी जीत मिली है। यहां कांग्रेस प्रत्याशी मालू डोडियार को 1195 वोट मिले, दूसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी श्रीमती जमुना वाखला को 561 वोट तथा बसंती डामोर को 118 और नोटो पर 21 वोट डले। इस प्रकार इस वार्ड से भी कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती मालू डोडियार ने 634 वोटो की बढ़ती से ऐतिहासिक जीत दर्ज करवाई है। इस दौरान मौजूद वार्ड के रहवासियों में उनका मुकेश बैरागी, श्रीमती डोडियार के रिश्तेदार जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर, जिला कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य नामदेव आदि ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए दीपू डोडियार का पुष्पमालाओं से स्वागत किया। वार्ड क्र. 18 में विकास कार्यों की हुई जीत, 153 वोटो से जीते नरेन्द्र राठौरिया
वार्ड क्र. 18 में कुल 1171 मतदान हुआ। यहां दो मतदान केंद्र होने से दो चरण में हुई गणना में पहले चरण में भाजपा प्रत्याषी नरेन्द्र राठौरिया को कांग्रेस प्रत्याषी भूरालाल पीठवा ने पीछे किया, लेकिन दूसरे चरण में ईव्हीएम मशीन से हुई गणना में भाजपा प्रत्याशी श्री राठौरिया ने कांग्रेस प्रत्याशी पिठवा को पीछे कर दिया। नरेन्द्र राठौरिया को कुल 662 मत प्राप्त हुए वहीं भूरालाल पीठवा को 509 मत मिले। नोटा पर 26 वोट डले। इस प्रकार कुल 153 वोटो की बढ़त से नरेन्द्र राठौरिया विजयी घोषित हुए। नरेन्द्र राठौरिया की जीत का कारण उनकी साफ, सरल और मिलनसारिता प्रवृत्ति के साथ वार्ड में विकास कार्यों के बल पर उन्हें वार्ड की जनता ने एक बार पुनः अपना प्रतिनिधि चुना है। श्री राठौरिया अब भाजपा के पार्षद होने के साथ वर्तमान में भाजपा मंडल झाबुआ के कोषाध्यक्ष भी है। उनकी जीत पर उन्हें वार्ड में निवासरत वरिष्ठ भाजपाईयों में पं. गणेशप्रसाद उपाध्याय, ओपी राय, अजय पोरवाल, भाजपा मंडल झाबुआ अध्यक्ष अंकुर पाठक, मंडल महामंत्री एवं चुनाव प्रभारी जुवानसिंह गुंडिया तथा सह-चुनाव प्रभारी डाॅ. अरविन्द दातला के साथ उनसे नजदीकी से जुड़े जगदीश जोशी, दिलीप पालिवाल, हरिश यादव, राकेश भानपुरिया आदि ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए श्री राठौरिया का पुष्पमालाओं से जोरदार स्वागत किया।
दोनो पार्टियों ने निकाला विजयी जुलूस
इस प्रकार शहर के 18 वार्डों के एनालिसीस में 9 वार्ड में भाजपा, 7 वार्ड में कांग्रेस और 2 वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशियों की शानदार जीत हुई है। जीत के बाद दोनो ही प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस ने पाॅलिटेक्निक काॅलेज से ढोल-धमाकों के साथ आगे कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने नांचते-गाते हुए, गुलाल उड़ाते हुए पार्टी के झंडों के साथ विजयी जुलूस निकाला। जिसमें भाजपा के विजयी जुलूस में प्रत्याशियों के साथ खुली जिप्सी में भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाश शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता दौलत भावसार, शैलेष दुबे, विजय नायर, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, शहर चुनाव प्रभारी प्रवीण सुराना, भाजयुमो जिलाध्यक्ष कुलदीपसिंह चौहान आदि भी सवार रहे। समस्त विजयी प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पदाधिकारियों के साथ मिलकर क्षेत्र की जनता का अभिवादन किया।
कलेक्टर एवं एसपी ने प्रदान किए प्रमाण-पत्र
शहर के 18 वार्डों से अधिकृत तौर पर विजेताओं की घोषणा होने के बाद निर्वाचन आयोग से नियुक्त प्रेक्षक पूर्व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी श्री महेशचन्द्र चौधरी, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रजनी सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अगम जैन ने समस्त विजेता प्रत्याशियों को जीत के प्रमाण-पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एवं रिर्टनिंग अधिकारी एसएस मुजाल्दा, डिप्टी कलेक्टर एवं सहायक रिर्टनिंग अधिकारी एलएन गर्ग, एसडीएम झाबुआ सुनिलकुमार झा के साथ मतगणना स्थल पर ड्यूटी में लगे समस्त अधिकारी-कर्मचारियों ने भी मतगणना को सुव्यवस्थित एवं शांतिपूर्ण संपन्न करवाने में विशेष सहयोग प्रदान किया। वहीं पुलिस सुरक्षा की कमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीएल कुर्वे के नेतृत्व में आरआई ठा. रणजीत सिंह, एसडीओपी झाबुआ बबीता बामनिया एवं थाना प्रभारी बाबुलाल मीणा आदि की उपस्थिति में दल-बल ने संभाली।
जिले की चारो निकायों में बनती दिख रहीं भाजपा की परिषद्
झाबुआ सहित रानापुर, थांदला में भी भाजपा द्वारा बढ़त हासिल करने के चलते यहां प्रबल रूप से भाजपा की परिषद् बनती दिखाई देने के साथ पेटलावद में 7 भाजपा प्रत्याशी तो 7 भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी विजयी हुए है, फिलहाल यहां भी असमंजस जारी है।
यह भी रहा खास
– झाबुआ के वार्ड क्र. 4 में कांग्रेस के किले में भाजपा ने की सेंध।
– झाबुआ के वार्ड क्र. 5 एवं 6 में निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना दमखम दिखाते हुए भाजपा के दोनो प्रबल प्रत्याशियों को अच्छे वोटो के अंतराल से हराया। यहां वरिष्ठ भाजपा नेता बृजेंद्र चुन्नू शर्मा की साख भी प्रभावित हुई है।
– जीत के बाद से ही अगले क्रम में अब नगरपालिका अध्यक्ष के लिए विजेता प्रत्याशी श्रीमती बसंती धनसिंह बारिया का नाम तेज गति से चलने के साथ नपा उपाध्यक्ष के रूप में लाखनसिंह सोलंकी का नाम भी सामने आना लगा।
– अपने-अपने पार्टी के केंडिटेंड और निर्दलीय प्रत्याशी जीतने पर समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जमकर मनाया जश्न।
– जिले की चारो नगरीय निकायों में शांतिपूर्ण मतगणना प्रक्रिया संपन्न होने पर कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं एसपी श्री अगम जैन ने जिले की चारो नगरीय निकाय की जनता का आभार व्यक्त किया।
फोटो 001 -ः झाबुआ के पाॅलिटेक्निक काॅलेज के कक्ष क्रमांक एफ-11 में वार्ड क्र. 1 से 9 तक की मतगणना हुई।
फोटो 002 ’-ः कक्ष क्रमांक एफ-16 में वार्ड क्र. 10 से 18 तक के वोटों की गिनती की गई।
फोटो 003 – मतगणना स्थल पाॅलिटेक्निक काॅलेज पर उपस्थित प्रेक्षक श्री महेशचन्द्र चौधरी, कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं एसपी श्री अगम जैन।

फोटो 004 -ः वार्ड क्र. 1 में विजयी भाजपा प्रत्याशी श्रीमती रेखा शर्मा अपने भांजे भाजपा मंडल झाबुआ महामंत्री एवं पूर्व पार्षद पपीश पानेरी के साथ।
फोटो 005 -ः वार्ड क्र. 18 से विजयी पार्षद नरेन्द्र राठौरिया जीत की मुद्रा में।
फोटो 006 -ः वार्ड क्र. 5 एवं 6 में निर्दलीय प्रत्याशियों का रहा दबदबा।
फोटो 007 -ः विजयी भाजपा महिला प्रत्याशी, जीत की मुद्रा में।
फोटो 008 -ः वार्ड क्र. 13 में श्रीमती बसंती धनसिंह बारिया एवं वार्ड क्र. 9 में लाखनसिंह सोलंकी के भारी मतों से जीतने के बाद नपा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष को लेकर चलने लगी चर्चा।
फोटो 009 -ः झाबुआ के 9 वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों की जीत पर मनाया गया जश्न।
फोटो 010 -ः विजयी जुलूस में खुली जिप्सी में सवार पार्टी विजयी प्रत्याशी जनता का अभिवादन करते हुए।
फोटो 011 – कांग्रेस के विजयी जुलूस में शामिल विजयी प्रत्याशी जीत की मुद्रा में।   

Noman Khan
Author: Noman Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
[adsforwp id="60"]
error: Content is protected !!